Tuesday 29 May 2007

जॉगर्स पार्क से चीनी कम तक

भारतीय फिल्म जगत ने अपने दर्शकों को जोगेर्स पार्क फिल्म दिखायी थी जिसमे एक अवकाश प्राप्त जज को एक जवान मॉडल के प्रेम में फंसते दिखाया गया था । कई लोगों ने इस फिल्म को सराहा भी लेकिन ये जो सिलसिला शुरू हुआ वो अब चीनी कम तक पहुंच चुका है जिसमे ६४-३४ के प्रेम को दिखया गया है । मैंने फिल्म तो नही देखा है लेकिन प्रोमो में देखा है , ६४ साल के अपने नायक जी ३४ साल कि लडकी के बाप जिसकी उमर ५५-६० का आसपास दिख रही है से बाथ रूम में कहते है "मई आप कि लडकी से शादी करना चाहता हूँ " लडकी का बाप ऊपर देखता है और होश फाख्ता हो जाते है । ये तो रही रील लाइफ कि बाते , इसी बिच रियल लाइफ में भी कई ऐसे पत्र आये जो प्रेम के नाम पर मशहूर होते रहे ।

रियल लाइफ के प्रेम में सबसे मशहूर हुए पटना के प्रोफेसर मत्तूक नाथ चौधरी । वो इतने मशहूर हो गए कि जब भी प्रेम से संबध कोई भागा-भागी का मामला सामने आता है तो टीवी वाले तुरंत उनसे सम्पर्क करते है और विशेषज्ञ कमेंट लेने के लिए । ऐसे मामले क्या सामने आने लगे चैनल वालो ने शाम ५ बजे का टिम तो जैसे प्यार और भागा-भागी के किस्सो के लिए ही फ़िक्ष् कर डाला । दोनो पक्षो के लोगों को टीवी पर लाकर उनके इज्जात कि छीछालेदर करना शुरू कर दिया ।

इधर अपने फिल्मी निर्माताओं ने भी लीक से हटकर फिल्म बनाने के नाम पर जोगेर्स पार्क , उप्स , निशब्द और अब चीनी कम जैसी फ़िल्में आने लगी । इनमें दिखाया गया कि प्रेम के बिच कोई सीमा नही होती । सब के सब लीक से हटकर ।

No comments: