Saturday 17 November 2007

सेक्सी और कामुक एक चीज़ नहीं!

टीवी पर एक खबर चल रही थी । खबर थी कि बिपासा बासु को 2007 की सबसे सेक्सी एशियाई महिला घोषित किया गया है। यह घोषणा लंदन स्थित अखबार ' ईस्टर्न आई ' ने की है। मेरे सामने मेरे दो मित्र बैठे थे, पेशे से पत्रकार, दोनों देश कि एक प्रमुख टीवी न्यूज़ चैनल के लोग। पहले कि सीधी प्रतिक्रिया थी कि अब सबसे सेक्सी भी चुना जाने लगा है। मैंने कहा इसमे गलत क्या है, ये तो किसी के व्यक्तित्व कि तारीफ़ है। मेरे दुसरे मित्र ने मुझे सेक्सी का मतलब समझाया। उनका कहना था भी साहब आपको जानना चाहिए कि सेक्सी का मतलब कामुक होता है। भला इस जवाब का मेरे पास क्या जवाब हो सकता था, मैं कुछ समझा भी नही सकता था।

खैर मेरे विचार में सेक्सी का मतलब ऐसा नही है। मेरे लिए इस वर्ड का मतलब व्यक्तित्व के बोल्डनेस से है.
-------
' ईस्टर्न आई ' कि सूचि देखिए: इस सूची में बॉलिवुड की लोकप्रिय अभिनेत्री माधुरी दीक्षित दूसरे और प्रियंका चोपड़ा तीसरे स्थान पर हैं। अखबार द्वारा जारी 10 प्रमुख सेक्सी महिलाओं की सूची में बिपाशा बसु , माधुरी दीक्षित , प्रियंका चोपड़ा , एश्वर्य राय , लैला , शिल्पा शेट्टी , कैटरीना कैफ , करीना कपूर , लारा दत्ता और इमान अली शामिल हैं। अखबार द्वारा वर्ष 2007 की सेक्सी महिलाओं की सूची में ब्रिटेन में जन्मी एशियाई महिलाओं में लैला ( 2 5 ) , अमृता हूंजान (20), शोफी (33) , पूजा शाह (36) और कोनी हक (40) शामिल हैं। गौरतलब है कि यह लगातार तीसरा वर्ष है जब ' ईस्टर्न आई ' अखबार ने एशिया की 50 सेक्सी महिलाओं की सूची जारी की है। वर्ष 2005 में भी इस अखबार ने बिपाशा को ही सबसे सेक्सी एशियाई महिला के खिताब से नवाजा!.......

No comments: